"40 की उम्र" के बाद अगर आपका Knee Pain बार-बार वापस आ जाता है…

         क्या आप भी घुटनों के दर्द से परेशान हैं?

 आपका Knee Pain बार-बार वापस आता रहता है और सब कुछ try करने के बाद भी आराम नहीं मिल रहा...
बिना दवाइयों, Therapies, Equipments या Temporary Fixes पर depend हुए…
asset
✔ Helped 120+ of People with Joint Pain Relief
✔ 10+ Years of Pain Healing Experience
✔ Certified in Proven Natural Pain Relief techniques
✔ Speaker at multiple wellness and health programs
✔ Known for Root-cause based Fast relief & Long-term recovery
✔ Personalized recovery approach based on your pain condition
Meet  Raz Manva
Trusted Specialist with 10+ Years of Experience
Book Free Workshop Session NOW !
💠  जानिए आखिर क्यों कई Treatments करने के बाद भी Knee Pain बार-बार वापस आ जाता है…
💠  क्यों ज़्यादातर Treatments लंबे समय का आराम नहीं दे पाते… इसकी वजह आपकी उम्र या सालों पुराना Knee Pain नहीं है |
💠  समझिए कैसे Knee Pain की जड़ पर काम करके लंबे समय तक आराम पाना possible किया जा सकता है |
💠  सीखिए Simple Proven Recovery Techniques जो Knee Pain को तेज़ी से कम करके दिनभर चलना-फिरना आसान बनाती हैं |
💠  बिना दवाइयों, therapies या बार-बार treatments पर depend हुए, body की Natural Healing Power से Knee Pain recover करना सीखिए |
  • 14th August (Fri)
  • 8.00 pm
  • Live | No Recordings
  • Hindi
Knee Pain से लंबे समय तक राहत पाइए… और फिर से आराम से चलना, सीढ़ियाँ चढ़ना और अपनी Normal Life जीना शुरू कीजिए
Proven 8-Step System
जो Knee Pain की जड़ तक जाकर, Targeted Stimulation and Color Therapy के through तेज़ राहत देता है और
 शरीर की Natural Healing को Activate करके लंबे समय तक आराम दिलाने में मदद करता है।
Regular Charge : Rs. 499/- | But Now (Free) For A Limited Time..
Register Now For FREE Session
Limited Spots are Available
asset
Raz Manva सिर्फ pain relief techniques सिखाते या practice नहीं करते…
उन्होंने खुद सालों तक ऐसी health struggles face की हैं जहाँ medicines, treatments और endless trials के बाद भी real relief नहीं मिल रहा था।
लेकिन अंदर से उन्हें महसूस हो रहा था कि सिर्फ symptoms दबाने से problem खत्म नहीं हो रही।
इसी खोज ने उन्हें पहुँचाया Energy Science और Treatment Without Medicine की दुनिया तक।
और यहीं से शुरू हुआ उनका deep research और learning journey।
Certified Expert Raz Manva पिछले 10+ वर्षों से Simple & Proven Natural Healing Techniques पर काम कर रहे हैं।
उनका mission सिर्फ Pain कम करना नहीं है।
बल्कि फिर से वो freedom, confidence और comfortable movement महसूस कराने में मदद करना ह जो धीरे-धीरे Pain की वजह से उनकी life से गायब होने लगती है।
asset
asset
Real Stories Of People Who Got Their Normal Life Back
From Constant Knee Pain To Comfortable Movement Again
Not Just Knee Pain...
With Our Recovery Approach, Many People Got Relief From Other Joint Pains As Well
asset
asset
सिर्फ Pain पर नहीं…
आपकी पूरी Movement Freedom पर focus किया जाता है।
Medicine-Free Approach
बिना heavy medicines या equipments के naturally knee pain खत्म करने पर focus
Comfort-Focused Process
Gentle methods जिनका उद्देश्य body को naturally better movement support देना होता है
Pinpoint Pain Mapping
Body के उन exact points को identify करना जहाँ से Pain और stiffness बार-बार trigger हो रही है
Personalized Sessions
हर body और हर Pain pattern अलग होता है इसीलिए approach भी उसी हिसाब से रखा जाता है
Multiple Healing Sciences Together
 Colour Therapy, Acupressure, Mudra Healingऔर NeuroPoint techniques का combined approach
Goal सिर्फ Temporary Relief नहीं
बल्कि daily movement को ज़्यादा free, stable और comfortable feel करवाना
ये सिर्फ “Knee Pain” वालों के लिए नहीं है…
ये उन लोगों के लिए है जो अपना Normal Life वापस चाहते हैं।
asset
  • जिनको अब हर movement से पहले mentally prepare होना पड़ता है।
  • जो बाहर जाते समय पहले सोचते हैं : “वहाँ ज़्यादा चलना तो नहीं पड़ेगा?”
  • जिन्हें लगता है कि उनकी body पहले जैसा साथ नहीं दे रही।
  • जो pain की वजह से धीरे-धीरे active life से दूर होते जा रहे हैं
  • जो surgery नहीं करवाना चाहते… लेकिन Pain के साथ पूरी ज़िंदगी भी नहीं बिताना चाहते।
सोचिए… अगर फिर से चलना Painful नहीं…  Normal महसूस होने लगे तो ?
asset
सुबह उठते ही knees में वही भारीपन और जकड़न महसूस न हो… सीढ़ियाँ चढ़ते समय हर step सोचकर न रखना पड़े…
Chair या bed से उठते समय body को संभालना न पड़े…
बल्कि…
🚶 Movement फिर से free और comfortable महसूस हो
🪜 Stairs चढ़ते समय confidence महसूस हो
👨‍👩‍👧 Family functions, social activities और daily life में फिर से actively शामिल हो सकें
💤 और रात को ये सोचकर न सोना पड़े कि
“कल सुबह फिर वही दर्द शुरू होगा…”
क्योंकि जब body को सही जगह support मिलना शुरू होता है…
तो सिर्फ Pain relief ही नहीं, बल्कि अपनी खोई हुई freedom, confidence और normal life वापस महसूस होने लगती है।
Yes, I Want Long-Term Relief From Knee Pain
For Hindi & English Speaking People

जिन्होंने खुद सालों तक Pain झेला हो…
अक्सर वही लोग दूसरों के दर्द को सबसे बेहतर समझ पाते हैं।
Register For FREE Session
Frequently Asked Questions
क्या इसमें heavy medicines शामिल हैं या ये treatment painful है? +
नहीं। इस approach में ना heavy medicines हैं, ना दर्द देने वाली कोई प्रक्रिया। यह एक gentle और natural तरीका है जिसमें बिना surgery, injections या भारी machines के body के specific points पर simple तरीके से काम किया जाता है। ज़्यादातर लोग sessions को easy, comfortable और relaxing महसूस करते हैं।
अगर मेरा Knee Pain बहुत पुराना है तो क्या फिर भी benefit मिल सकता है? +
कई लोग ऐसे आते हैं जिन्हें सालों से Pain होता है और उन्हें लगता है कि अब शायद कुछ बदल नहीं सकता। लेकिन कई बार problem सिर्फ इतनी होती है कि अब तक Pain के actual source पर सही तरीके से काम नहीं हुआ होता।
क्या मुझे sessions के साथ exercises या strict diet follow करनी पड़ेगी? +
हर व्यक्ति की condition अलग होती है। जरूरत होने पर guidance दी जाती है, लेकिन approach का मुख्य focus targeted sessions और body support पर होता है।
क्या ये सिर्फ Knee Pain के लिए है? +
नहीं। इस approach का इस्तेमाल कई लोग back pain, shoulder pain, stiffness, movement discomfort और joint-related issues के लिए भी लेते हैं।
क्या पहले session में कोई फर्क महसूस हो सकता है? +
हर body अलग respond करती है। लेकिन कई लोगों को शुरुआती sessions में ही movement comfort, stiffness और overall body ease में noticeable difference महसूस होता है।
अगर मैंने पहले बहुत treatments try किए हैं तो? +
यही वजह है कि कई लोग यहाँ आते हैं। क्योंकि उन्होंने painkillers, oils, therapies, exercises या injections सब try किया होता है… लेकिन फिर भी Pain बार-बार वापस आता रहता है। यह approach Pain के exact trigger points और movement patterns को समझने पर focus करता है।
क्या ये older age लोगों के लिए safe है? +
यह approach gentle nature की वजह से कई age groups के लोग लेते हैं। लेकिन हर व्यक्ति की condition अलग होती है, इसलिए proper consultation के बाद ही सही guidance दी जाती है।
अगर मुझे surgery suggest की गई है तो क्या तब भी consultation ले सकता/सकती हूँ? +
हाँ, बिल्कुल। कई लोग consultation इसलिए लेते हैं क्योंकि वो पहले समझना चाहते हैं कि क्या उनके case में कोई supportive natural approach possible है या नहीं। Consultation का उद्देश्य यही समझना होता है कि आपकी current condition के लिए क्या सही direction हो सकती है।
Consultation book करने का process क्या है? +
नीचे दिए गए button पर click करके अपना suitable time slot select करें, छोटी सी form details भरें और आपकी consultation booking complete हो जाएगी।
Disclaimer: This site is not a part of the Meta™ Inc. Additionally, this site is not endorsed by Meta™ in any way.All content provided on this page is for informational and promotional purposes only. Results may vary and are not guaranteed.
Copyright © 2026 Raz Manva | All Rights Reserved